Mon. May 27th, 2024


मंदिर की स्थापना के 100 वर्ष पूर्ण होने पर 2 महीने 8 दिन से चल रहा है अनुष्ठान


अनुष्ठान की पूर्णाहुति 23 अप्रैल को हनुमान जयंती पर होगी


गाजियाबादः
अग्रसेन बाजार स्थित सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर चौपला का शताब्दी समारोह 2 महीने से अधिक समय से धूमधाम से चल रहा है। भक्तगण श्रद्धा व सामर्थ्य अनुसार मंदिर में श्रीराम भक्त हनुमान की पूजा-अर्चना कर रहे हैं।

रविवार को मंदिर के संरक्षक श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्रीपंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता, दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष व श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज के पावन सानिध्य में एक परिवार के भक्तों ने मंदिर में चांदी का दरवाजा लगवाया।

इस अवसर पर हनुमान की विशेष पूजा-अर्चना व पाठ का आयोजन भी हुआ। आरती व भोग के बाद प्रसाद वितरित किया गया। हरिश्चंद्र कुमार, प्रवीण कुमार, वरुण कुमार, ध्रुव कुमार, आनंद, रमेश, सीता, कुनिका, आकृति, चेतना व महक ने चांदी का दरवाजा लगवाने के बाद श्रीमहंत नारायण गिरि से आशीर्वाद भी लिया।

महाराजश्री ने कहा कि रामभक्त हनुमान की पूजा अर्चना करने से सभी प्रकार के कष्ट, संकट व बाधाओं का अंत होता है। हनुमान जी के साथ भगवान राम व माता सीता की कृपा भी प्राप्त होती है और सभी इच्छाएं पूर्ण होती हैं। पंडित ईश्वर, पंडित अनुपम, पंडित रामलाल, ऋषभ कुमार मिश्रा, साहिल, करन, मनी, कुनाल, राजीव शर्मा, मनोज, मुकेश गुप्ता, डॉ महेश शर्मा, सर्वेश, तोयराज उपाध्याय, दीपांकर, अतुल शर्मा आदि भी मौजूद रहे।

मंदिर में 23 अप्रैल को महाराजश्री की अध्यक्षता में हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी और देश भर से भक्त रामभक्त हनुमान की पूजा-अर्चना करेंगे। हनुमान जयंती को ही मंदिर के शताब्दी समारोह के उपलक्ष्य में 2 महीने 8 दिन से चल रहे अनुष्इान की पूर्णाहुति भी होगी। हनुमान जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों को यादगार बनाने के लिए डिप्टी मेयर राजीव शर्मा विशेष सहयोग दे रहे हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.