Thu. Apr 25th, 2024


एकता ज्योति संवाददाता शुक्रवार को राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन, उत्तर प्रदेश जनपद शाखा- गाजियाबाद की जनपद कार्यकारिणी का वार्षिक चुनाव साइट-4 इंडस्ट्रियल एरिया साहिबाबाद (गाजियाबाद) में भारी संख्या में उपस्थित संगठन के सदस्यों की उपस्थिति में निर्वाचन अधिकारी इं0 विनेश मलिक और सह निर्वाचन अधिकारी इं0 ज्योति भास्कर सिन्हा के द्वारा बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ। जिसमें तीनों सेनाओं आर्मी, नेवी, एयरफोर्स की विद्युत आपूर्ति के लिए अपनी सेवाएं देने वाले आर्मी से सेवानिवृत्त सूबेदार मेजर इंजीनियर आर पी सिंह चौहान को जिला अध्यक्ष, इंजीनियर पी के चौहान को उपाध्यक्ष, इंजीनियर बी के शर्मा को सचिव, इंजीनियर सर्वेश कुमार को संगठन सचिव, इंजीनियर साहब सिंह को वित्त सचिव, इंजीनियर संजय शर्मा को प्रचार सचिव, इंजीनियर रघुवीर शरण को लेखा निरीक्षक और इंजीनियर (सेवानिवृत्त) जयप्रकाश जी को संरक्षक बनाया गया।
जिला अध्यक्ष आर पी सिंह चौहान ने कहा कि संगठन के सभी सदस्यों ने मुझ पर जो विश्वास जताकर जनपद अध्यक्ष के दायित्व के लिए चुना है, मैं अपनी टीम के साथ मिलकर संगठन और संगठन के सदस्यों के हित में कार्य करके सभी के विश्वास को बनाए रखने का भरसक प्रयत्न करूंगा।
उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास की शक्ति अजेय है लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए यह शक्ति हमारे सामर्थ्य को कई गुना बढ़ा देती है। सम्मानित उपभोक्ताओं को सरकार तथा प्रबंधन की मंशानुसार निर्वाध विद्युत आपूर्ति देने के लिए संगठन का प्रत्येक सदस्य भरसक प्रयत्न कर रहा है, परंतु मैनपावर और मैटिरियल के अभाव यानी पर्याप्त संख्या और मानक के अनुसार न मिलने के कारण संगठन के सदस्य इंजीनियर्स को शोषण का शिकार बनाया जाता है। जिसके लिए उन्होंने संगठन के सभी सदस्यों से कहा कि इस शोषण से मुक्ति पाने के लिए और अपने अधिकारों को पाने की सफलता के स्वाद के लिए हम सबके मन में आत्मविश्वास की मिठास घटनी नहीं चाहिए, क्योंकि हमें सम्मानित उपभोक्ताओं को सरकार तथा प्रबंधन की मंशानुसार विद्युत आपूर्ति देने के लिए मैनपावर और मैटिरियल पर्याप्त मात्रा और मानक के अनुसार प्राप्त करने के लिए संघर्ष करके उपभोक्ता देवो भव: का नारा धरातल पर साकार करना है। जिसके लिए शीघ्र ही अधिकारियों के साथ एक मीटिंग (द्विपक्षीय वार्ता) करके संवर्ग की वास्तविक कठिनाइयों को एवं जायज मांगों को अधिकारियों के सम्मुख प्रस्तुत किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि संगठन से बड़ी कोई शक्ति नहीं है। संगठन ही समाज के उत्थान का आधार है और संगठन समाज एवं देश के विकास के लिए प्रभावी शक्ति है। इसलिए हमारे संगठन का प्रत्येक सदस्य संगठन के मूल मंत्र एकता विश्वास संघर्ष पर पूर्ण निष्ठा के साथ कार्य करके सम्मानित उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति देने का पूर्ण प्रयास करेगा। उन्होंने पूरी टीम के सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों और संगठन के सभी सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.